खैरागढ़-फतेह मैदान मे लगने वाले फटाखा दुकानो की नीलामी 30 को, नीलामी के बाद तुरंत जमा करनी होगी बोली राशि

0

खैरागढ़ । दीवाली पर्व पर फतेह मैदान में लगने वाले फटाखा दुकानो की नीलामी 30 अक्टूबर को नगरपालिका सभा गृह में होगी । आचार संहिता और मतदान तिथि के चलते फटाखा दुकानो की नीलामी को लेकर नगरपालिका सहित फटाखा व्यवसायी पेशोपेश मे थे । आचार संहिता मे नीलामी को लेकर भी स्थिति साफ नही हो रही थी । पालिका प्रशासन द्वारा इसके लिए निर्वाचन कार्यालय से अनुमति मांगी गई थी । अनुमति मिलने के बाद पालिका प्रशासन अब फटाखा दुकानो की नीलामी की तैयारी में जूट गया है ।

तुरंत जमा करनी होगी नीलामी राशि

फटाखा दुकानों की नीलामी के बाद पिछले साल तक नीलामी में दुकान लेने वालो को बोली राशि जमा करने पर्याप्त समय दिया जाता था । इस बार पालिका प्रशासन ने इसे बदल दिया है। नीलामी में दुकान लेने वाले फटाखा व्यवसायियों को नीलामी के तुरंत बाद ही बोली राशि जमा करानी होगी । फतेह मैदान में इस बार भी 50 से अधिक फटाखा दुकाने तैयार की जाएगी । फटाखा दुकानो की नीलामी में पालिका की लाखो रू की आय होती है। लेकिन समय पर राशि जमा नही होने के चलते पालिका प्रशासन को व्यवसायियों से राशि वसूलने मशक्कत करनी पड़ती थी । इस बार इस परेशानी को देखते हुए नियमो में बदलाव किया गया है ।

अधिकारी कर्मचारी संभालेंगे नीलामी

फटाखा दुकानो की नीलामी प्रक्रिया में आचार संहिता के चलते पालिका के जनप्रतिनिधि शामिल नही हो सकेंगें। इस बार निलामी पालिका के अधिकारियों की उपस्थिति में कर्मचारियो द्वारा ही कराई जाएगी । फतेह मैदान में लगने वाले फटाखा दुकानो की नीलामी प्रक्रिया 30 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से शुरू होगी । आचार संहिता के चलते पहले दुकानो की नीलामी कार्यवाही मतदान तिथि के बाद किए जाने की तैयारी थी । लेकिन फटाखा व्यवसायियो द्वारा दीवाली पर्व के काफी नजदीक होने और दुकानों की तैयारी नहीं कर पाने के शिकायतो के बाद पालिका प्रशासन ने आचार संहिता के दौरान इसकी नीलामी कराए जाने निर्वाचन कार्यालय से अनुमति मांगी थी । पालिका सीएमओ प्रमोद शुक्ला ने बताया कि फटाखा दुकानो की नीलामी की अनुमति मिलने के बाद 30 अक्टूबर को दुकानो की नीलामी संपन्न कराई जाएगी । इस बार बोली कर्ता को दुकान मिलने के बाद तुरंत राशि जमा करनी होगी ।

सीएनआई न्यूज़ खैरागढ़ से सोमेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed