कलेक्टर ऑनलाईन कोचिंग और संपर्क डिवाईस की पढ़ाई परखने के लिए छुरिया विकासखंड के अंतिम छोर पहुँचे

0

  • शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला खोभा और शासकीय प्राथमिक शाला पंडरापानी का किया निरीक्षण
  • कलेक्टर ने विद्यार्थियों को खेल-खेल में पढऩे के बताए तरीके
    राजनांदगांव 01 सितम्बर 2023। कलेक्टर श्री डोमन सिंह नवाचार के माध्यम से जिले में चल रहे ऑनलाईन कोचिंग और संपर्क डिवाईस की पढ़ाई को परखने के लिए छुरिया विकासखंड के अंतिम छोर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला खोभा और शासकीय प्राथमिक शाला पंडरापानी पहुंचे। कलेक्टर श्री सिंह ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला खोभा पहुंचकर 10वीं एवं 12वीं बोर्ड कक्षा के विद्यार्थियों को दिए जा रहे ऑनलाईन कोचिंग के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि विषय विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा स्कूलों में 10वीं एवं 12वीं बोर्ड के विद्यार्थियों को ऑनलाईन कोचिंग दिया जा रहा है। उन्होंने ऑनलाईन कोचिंग में आ रही समस्याओं को शीघ्र ही दूर करने के निर्देश विकासखंड शिक्षा अधिकारी छुरिया को दिए। श्री सिंह ने कहा कि ऑनलाईन कोचिंग के माध्यम से बच्चों को कठिन विषय के अध्ययन करने में आसानी हो रही हैं, जिससे उनके अच्छे परिणाम मिलेंगे।
    इस दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला खोभा के 10वीं एवं 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को खेल-खेल में पढऩे के तरीके बताए। उन्होंने कहा कि लक्ष्य हासिल करना है, तो कड़ी मेहनत करना होगी। उन्होंने बच्चों से कहा कि कभी भी समय व्यर्थ नहीं जाने दें। इसलिए जब समय मिले, उस समय का सही उपयोग करें। उन्होंने बच्चों को बताया कि कैसे खेल-खेल में अपने ज्ञान के स्तर को बढ़ा सकते हैं।
    कलेक्टर श्री सिंह ने शासकीय प्राथमिक शाला पंडरापानी में संपर्क डिवाइस से पढ़ाई की जा रही गतिविधियों को जाना। उल्लेखनीय है कि जिले में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के उद्देश्य से संपर्क टीवी डिवाईस के माध्यम से पढ़ाई कराई जा रही है। इस दौरान एसडीएम डोंगरगांव श्री अश्वन कुमार पुसाम, तहसीलदार छुरिया श्री विजय कोठारी, जनपद पंचायत सीईओ श्री एसके ओझा, जिला परियोजना अधिकारी श्रीमती रश्मि सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *