गुंडरदेही विधानसभा सीट से चुकेश्वर साहू की मजबूत दावेदारी

0


सीएनआई न्यूज़ बालोद से उत्तम साहू
बालोद।छत्तीसगढ़ विधान सभा निर्वाचन की तैयारियों के बीच राजनीति का बाजार काफी गरम हो चुका है। बात करे कांग्रेस पार्टी में तो जिले के तीनों विधानसभा में उम्मीदवारी के लिए दावेदार अपना आवेदन ब्लाक अध्यक्ष के पास जमा कर चुके हैं।
वहीं बालोद जिले के गुंडरदेही विधान सभा क्षेत्र के लिए दोनों राष्ट्रीय पार्टियों से लोग अपनी किस्मत आजमाने विभिन्न माध्यमों से हाई कमान से संपर्क कर टिकिट की दावेदारी किए हैं । भाजपा के द्वारा नाम घोषित नहीं किया गया है, वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के द्वारा तिथि निर्धारित कर ब्लाक अध्यक्षों के माध्यम से टिकिट हेतु आवेदन आमंत्रित किया गया हैं। इस बीच गुंडरदेही विधानसभा से चुकेश्वर साहू ने ब्लाक अध्यक्ष भोज राज के माध्यम से विधिवत टिकिट हेतु आवेदन प्रस्तुत कर मजबूत दावेदारी पेश किया है।

विदित हो चुकेश्वर साहू छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं वहीं उनका पूरा परिवार का कांग्रेस पार्टी पर अटूट आस्था रहा है। वर्तमान मे क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के प्रभारी महामंत्री व सरपंच एवम ब्लाक सरपंच संघ के सचिव हैं और सामाजिक क्षेत्र में भी युवा प्रकोष्ठ और तहसील साहू संघ के कार्यकारिणी सदस्य और वर्तमान में अर्जुन्दा तहसील साहू संघ के कोषाध्यक्ष हैं अपने सादगी पूर्ण मिलनसार व्यक्तित्व बेदाग चेहरा के लिए क्षेत्र मे जाने जाते हैं।

वर्तमान मे राजनैतिक दलों द्वारा जीत के दांव पेंच में जिस प्रकार स्वच्छ चेहरा की तलाश की जा रही है क्षेत्र के जानकार इनकी दावेदारी को काफी प्रभावशाली मान रहे हैं, जिस प्रकार गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र में सभी समाज से इनका व्यक्तिगत संबंध हैं, इसे देखते हुए कांग्रेस पार्टी से नए चेहरा के रूप में चुकेश्वर साहू का नाम हो सकता है।

चुकेश्वर साहू गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए पार्टी के प्रति निष्ठावान कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं। हर सुख दुख में पहुँच जाते हैं विधानसभा समीकरण के हिसाब से देखा जाए तो साहू समाज से आने वाले चुकेश्वर साहू सामाजिक क्षेत्र में भी अच्छी पकड़ बनाये हुए हैं जिसका फायदा उनको विधानसभा चुनाव में मिल सकता है। कांग्रेस पार्टी यदि चुकेश्वर साहू को अपना उम्मीदवार बना देता है तो गुंडरदेही विधानसभा की सीट में कांग्रेस पार्टी को फायदा मिलने के आसार हैं आवेदन पत्र जमा करने के बाद उनकी दावेदारी की चर्चा खूब हो रही है कि इस बार कांग्रेस चुकेश्वर साहू को कांग्रेस अपना प्रत्याशी बना सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed