विजय शर्मा गृह मंत्री मृतक प्रशांत साहू जिसकी जेल में मृत्यु हुई है उनके हार्ट का एक्सरे हुआ था

0

विजय शर्मा गृह मंत्री मृतक प्रशांत साहू जिसकी जेल में मृत्यु हुई है उनके हार्ट का एक्सरे हुआ था प्रारंभिक रिपोर्ट में कोई दिक्कत नहीं थी बाकी पोस्टमार्टम दूसरा और फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही बहुत ही बातें स्पष्ट होगी फिर भी गांव वालों की शिकायत थी कि पुलिस के अधिकारी एडिशनल एसपी विकास कुमार द्वारा ग्रामीणों को मारा पीटा गया है।
उप जेल में जब डीजी जेल हिमांशु गुप्ता के साथ निरीक्षण किया गया व आईजी से पूछने पर उन्हें बताया कि सीनियर एडिशनल एसपी जो की लीड कर रहे थे उनकी जिम्मेदारी होती है अतः एडिशनल एसपी विकास कुमार को निलंबित कर जांच की जाएगी साथी मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री द्वारा 10 लाख का मुआवजा दिया गया है। cm के आदेश पर एडिशनल एसपी का निलंबन हुआ है आगे और जांच होगी । साथ ही मृतक के परिजनों को अंत्येष्टि में सम्मिलित हो सके व्यवस्था की जाएगी जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती तब तक परिजनों की चिंता शासन प्रशासन करेगा।

पकड़े जाने वाले में बहुत से निर्दोष हैं उसे बारे में उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है प्रारंभिक घटना के हिसाब से जाँच में जो भी दोषी होगा कार्रवाई होगी निर्देशों को सजा नहीं मिलेगी और एक भी दोषी जो होगा वह सलाखों के पीछे होगा, गिरफ्तार किए गए प्रत्येक लोगों का निरंतर मेडिकल जांच हो रहा है और अस्पताल लाकर रूटिंग चेक किया जा रहा है।

मृतक के परिजन मेरे अपने हैं उनसे बात हुई कि परिवार जनों को अंत्येष्टि में सम्मिलित हो और सीएम द्वारा मुआवजा की बात मैंने रखी साथ ही उच्च अधिकारी के निलंबन व जांच की बातों से हुए संतुष्ट लगे।

जेल प्रशासन की जिम्मेदारी पर उन्होंने कहा कि स्टाफ द्वारा मिनट 2 मिनट कार्य रजिस्टर में दर्ज है, दुर्ग के जेलर द्वारा त्वरित जांच कराई गई है जो की सही पाया गया है,जेल में नियुक्त डॉक्टर द्वारा त्वरित कार्यवाही किया गया है साथ ही जेल के स्टॉफ को कहा गया है कि एक भी मिनट सीसीटीवी बंद मिलने पर पूरे स्टाफ पर कार्रवाई की जाएगी
CNI NEWS कवर्धा छत्तीसगढ़ से अनवर खान की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *