राज कोचिंग ने जारी किया देवांगन समाज के विद्यार्थियों को निःशुल्क शिक्षा के लिए ऑनलाइन

0

राज कोचिंग ने जारी किया देवांगन समाज के विद्यार्थियों को निःशुल्क शिक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म बीते दिनों 26 मई को हुए वृंदावन हॉल रायपुर में प्रदेश देवांगन कल्याण समाज 2338 के आम सभा की बैठक में देवांगन समाज की बैठक में राज कोचिंग को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया तथा पदाधिकारीयों के मांग पर समाज के होनहार बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए राज एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष एवं राज कोचिंग के संचालक श्री राज देवांगन सर ने प्रदेश के देवांगन समाज के 10 बच्चों को अपने संस्थान राज कोचिंग में निःशुल्क पढ़ाने की घोषणा किया था जिस पर संस्था ने त्वरित निर्णय लेते हुए समाज के होनहार विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य को ध्यान में रखते हुए सत्र के प्रारंभ से ही उचित मार्गदर्शन उपलब्ध कराने हेतु निःशुल्क ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी किया है। समाज के विद्यार्थी व पालक दिए गए लिंक पर जाकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे श्री राज देवांगन सर ने कहा कि उचित शिक्षा के माध्यम से समाज को सशक्त और मजबूत बनाने के लिए समाज ने जो कदम उठाया यह वाकई सराहनी है उन्होंने समाज के अन्य लोगों से भी आग्रह किया कि वे इधर-उधर की बातें छोड़कर अपने स्तर पर समाज को मजबूत स्तंभ प्रदान करें जिससे जो हो सकता है वह सहयोग करें और आत्मनिर्भर समाज की ओर आगे बढ़े। आगे राज देवांगन सर ने संस्था के बारे में बताया कि 2006 में स्थापित राज कोचिंग, लगभग दो दशकों की अपनी यात्रा में शैक्षिक उत्कृष्टता का प्रतीक बन गई है। 9वीं से 12वीं कक्षा तक के कोचिंग कार्यक्रमों में विशेषज्ञता, साथ ही जेईई, नीट, सीजीपीएससी, व्यापम और विभिन्न सरकारी सेवा प्रवेश परीक्षाओं जैसी प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की कठोर मांगों को पूरा करने के लिए, राज कोचिंग शैक्षिक परिदृश्य में एक विश्वसनीय नाम के रूप में खड़ा है।

छात्रों को उनकी शैक्षणिक गतिविधियों और उससे आगे उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल के साथ सशक्त बनाने के मिशन के साथ, राज कोचिंग अनुभवी संकाय, नवीन शिक्षण पद्धतियों और व्यापक अध्ययन सामग्री का मिश्रण नियोजित करता है। कोचिंग संस्थान का लक्ष्य न केवल अकादमिक ज्ञान प्रदान करना है, बल्कि अपने छात्रों में आलोचनात्मक सोच, समस्या सुलझाने की क्षमता और सीखने के प्रति आजीवन प्रेम पैदा करना भी है।

राज कोचिंग की सफलता की कहानियाँ केवल प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों की संख्या से नहीं मापी जाती हैं, बल्कि प्रत्येक व्यक्ति में पैदा हुए समग्र विकास और आत्मविश्वास से भी मापी जाती हैं। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, व्यक्तिगत ध्यान और शिक्षण प्रथाओं में निरंतर विकास के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता ने छात्रों, अभिभावकों और शैक्षिक विशेषज्ञों से समान रूप से प्रशंसा प्राप्त की है।

जैसे-जैसे राज कोचिंग बदलते शैक्षिक परिदृश्य के साथ विकसित हो रही है, यह उत्कृष्टता, अखंडता और छात्र-केंद्रितता के अपने मूल मूल्यों के लिए समर्पित है, अनगिनत उम्मीदवारों के भविष्य को आकार दे रही है और शिक्षा के माध्यम से समाज की उन्नति में योगदान दे रही है। https://forms.gle/U7wQFM5RXcYNx83XA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *