डाॅ खूबचंद बघेल के नाम बदलने को‌ लेकर पंकज वर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल को चिट्ठी लिखा

0

बलौदाबाजार:- डॉ खूबचंद बघेल जी के नाम को लेकर युवा कांग्रेस बलौदाबाजार-भाटापारा के जिला मीडिया संयोजक पंकज वर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल को देर शाम चिट्ठी लिखा कहा, छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा हाल ही में डॉक्टर खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना का नाम बदलकर शहीद वीर नारायण सिंह स्वास्थ्य सहायता योजना किया गया है।

                 डॉक्टर खूबचंद बघेल जी हमारे छत्तीसगढ़ एवं कुर्मी समाज के गौरव है उनका नाम बदलना छत्तीसगढ़ और कुर्मी समाज के लिए अपमान का विषय है। शहीद वीर नारायण सिंह जी हमारे छत्तीसगढ़ के महापुरुष हैं हम उनका सम्मान करते हैं और यह आशा करते है कि आपके सरकार द्वारा न‌ए स्वास्थ्य योजना बनाकर शहीद वीर नारायण सिंह जी का नाम रखा जाएगा और डॉक्टर खूबचंद बघेल जी का नाम स्वास्थ्य सहायता योजना पर ही पुर्वानुसार यथावत रखा जाए आपसे आग्रह है।

 पूर्ववर्ती सरकार द्वारा प्रारंभ किए गए योजना मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार योजना और मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना छ: महिनों से प्रभावित हैं उन योजनाओं को बेहतर बनाने का प्रयास जरूर करें

सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर और नर्स कि कमी है इसे जल्द से जल्द भर्ती पूर्ण किया जाए और छत्तीसगढ़ में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराया जाए। छत्तीसगढ़ के नवीन जिला मुख्यालयों में जल्द से जल्द जिला अस्पताल बनाया जाए और डॉक्टर उपलब्ध कराया जाए जिससे जिला वासियों को दूर जाना‌ ना पड़े और नीजी अस्पतालों के चक्कर लगाने ना पड़े और स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर बने।

पंकज ने कहा छत्तीसगढ़ खुशहाल प्रदेश है स्वास्थ्य सुविधाओं में भूपेश बघेल जी के शासनकाल में हर गांव हर गली में स्वास्थ्य टीम पहुंचकर गरीब जनता का इलाज और दवाई फ्री देते थे जिससे जनता खुशहाल और स्वास्थ्य रहते थे पर छः महिने बीत गए अभी तक मोहल्ला क्लिनिक और हाट बाजार कि गाडियां नहीं जा रही है यह चिंता का विषय है।

स्वास्थ्य छत्तीसगढ़ खुशहाल छत्तीसगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed