बलौदाबाजार: मोपका और जारा स्वास्थ्य केंद्रों को राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक प्रमाण पत्र से सम्मानित

0

मोहम्मद अज़हर हनफी : ब्यूरो चीफ सयुक्त जिला बलौदाबाज़ार-भाटापारा

बलौदाबाज़ार-भाटापारा: बलौदाबाजार जिले के मोपका और जारा स्वास्थ्य केंद्रों ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करते हुए राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक (एनक्यूएएस) प्रमाण पत्र प्राप्त किया है। यह प्रमाण पत्र स्वास्थ्य सेवाओं में उत्कृष्टता के लिए राष्ट्रीय स्तर पर दिया जाता है।

उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाओं का प्रमाण:

एनक्यूएएस प्रमाण पत्र प्राप्त करना यह दर्शाता है कि मोपका और जारा स्वास्थ्य केंद्र मरीजों को उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मूल्यांकन में सुविधाओं की उपलब्धता, रोगी के अधिकारों, इनपुट, सहायता सेवाओं, नैदानिक सेवाओं, संक्रमण नियंत्रण, गुणवत्ता प्रबंधन और परिणामों सहित आठ मानकों पर विचार किया गया था।

टीम का शानदार प्रदर्शन:

दोनों स्वास्थ्य केंद्रों ने क्रमशः 87.38 और 91 प्रतिशत का स्कोर प्राप्त किया, जो उनकी समर्पित टीम के कड़ी मेहनत और सामूहिक प्रयासों का प्रमाण है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एमपी महिस्वर ने डॉ राजेन्द्र माहेश्वरी और डॉ बीएस ध्रुव, खंड चिकित्सा अधिकारियों, जिन्होंने एनक्यूएएस प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन्हें बधाई दी।

जिले में स्वास्थ्य सेवाओं का हो रहा है निरंतर सुधार:

यह उपलब्धि जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के निरंतर सुधार को दर्शाती है। इससे पहले, जिला अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कटगी, बरपाली, हथबंद, जर्वे, और आयुष्मान आरोग्य मंदिर ससहा और रामपुर को भी यह प्रमाण पत्र प्राप्त हो चुका है।

कलेक्टर ने टीम को दी बधाई:

कलेक्टर दीपक सोनी ने इस उपलब्धि पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को बधाई दी और कहा कि यह सामूहिक प्रयास का परिणाम है। उन्होंने भविष्य में भी बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए टीम को प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *