NEET घोटाले को लेकर संसद घेरने पहुंचे NSUI कार्यकर्ता गिरफ्तार, बलौदाबाजार-भाटापारा जिलाध्यक्ष विवेक यदु सहित दर्जनों कार्यकर्ता गिरफ्तार

0

मोहम्मद अजहर हनफी / जिला संवाददाता बलौदाबाजार
बलौदाबाजार:- नीट यूजी में कथित अनियमितता के खिलाफ एनएसयूआई के विरोध प्रदर्शन के दौरान मंगलवार को संसद के पास बड़ी संख्या में छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया। एनएसयूआई कार्यकर्ता लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत के दिन संसद तक मार्च की योजना बना रहे थे।
तख्तियां और एनएसयूआई के झंडे लिए छात्र बड़ी संख्या में जंतर-मंतर पर छात्र संसद घेराव के लिए एकत्र हुए। विरोध प्रदर्शन से पहले पुलिस ने छात्रों को मार्च निकालने से रोकने के लिए एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को लाठीचार्ज कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों में बलौदाबाजार-भाटापारा जिलाध्यक्ष विवेक यदु और उनके दर्जनों साथी शामिल हैं।
एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विवेक यदु ने आरोप लगाया कि नीट परीक्षा में धांधली के कारण लाखों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार न तो छात्रों की चिंता कर रही है और न ही पारदर्शिता से परीक्षा आयोजित करने में सक्षम है।
यदु ने कहा कि एनएसयूआई ने आज के विरोध प्रदर्शन में केंद्र सरकार से मांग की है कि छात्रों के भविष्य से जुड़े इस मुद्दे की गहन और पारदर्शी जांच हो और छात्रों की समस्याओं का समाधान किया जाए।
एनएसयूआई ने परीक्षा और उसके परिणामों में गड़बड़ी की आशंकाएं जताई हैं। उनका दावा है कि कई छात्रों को एक ही सेंटर से पूरे अंक मिले हैं और आसपास के रोल नंबर वाले छात्रों ने टॉप किया है। एनएसयूआई ने इन पहलुओं को परीक्षा में गड़बड़ी का सबूत बताया है।
एनएसयूआई ने कहा कि यह लाखों छात्रों के भविष्य और मेडिकल प्रोफेशन की विश्वसनीयता का सवाल है। उन्होंने केंद्र सरकार और एनटीए से इस मामले को गंभीरता से लेकर जांच करने और सभी के साथ न्याय सुनिश्चित करने की मांग की है।
एनएसयूआई ने सरकार से परीक्षा दोबारा कराने का भी आग्रह किया है ताकि सभी छात्रों के लिए निष्पक्ष और पारदर्शी मूल्यांकन प्रक्रिया सुनिश्चित हो सके।
एनएसयूआई ने कहा कि वे छात्रों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे।
यह घटना छात्र समुदाय में भारी रोष पैदा कर रही है। एनएसयूआई और अन्य छात्र संगठनों ने सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed