जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस की दोहरी कार्रवाई: यातायात नियमों का उल्लंघन और अवैध शराब के कारोबार पर नकेल

0

जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस ने “आपरेशन विश्वास” के तहत दो बड़ी कार्रवाई की है। पहली कार्रवाई में पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 53 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की और ₹23,000 का समन शुल्क वसूल किया। दूसरी कार्रवाई में पुलिस ने अवैध शराब के कारोबार पर शिकंजा कसा और 4 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की।

पुलिस ने बताया कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई जारी है और अवैध शराब के कारोबार पर भी नकेल कसी जा रही है। पुलिस ने आम नागरिकों से अपील की है कि वे यातायात नियमों का पालन करें और अवैध गतिविधियों के खिलाफ पुलिस का सहयोग करें।

 

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई:

दिनांक 31.08.2024 को यातायात पुलिस द्वारा सड़क मार्ग में दो-पहिया वाहन में तीन सवारी, बिना नंबर के वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई की गई। यातायात पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान में दोपहिया वाहन में तीन सवारी चलने वाले 22 वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई कर ₹6600 समन शुल्क वसूला गया। बिना नंबर वाले वाहन चलाने वाले 20 वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही कर ₹6000 समन वसूल किया गया। दिनांक 31.08.2024 को पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 53 वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई कर ₹23,000 समन शुल्क वसूल किया गया।

 

अवैध शराब के कारोबार पर कार्रवाई:

दिनांक 31.08.2024 को थाना कसडोल एवं भाटापारा शहर की पुलिस टीम द्वारा सायं के समय क्षेत्र अंतर्गत शराब भट्टी के पास अवैध रूप से चखना सेंटर का संचालन करने वाले, सडक मार्ग के किनारे स्थित होटल, ढाबा, ठेला आदि में पीने, बैठने की सुविधा उपलब्ध कराकर अवैध रूप से शराब पिलाने वाले कुल 04 आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई। पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध आबकारी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत विधिवत करवाई की गई। आरोपियों के नाम पुरुषोत्तम, जलशिव, नैनदास और हिमांशु हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed