क.शा.उच्च.माध्यमिक विद्यालय मोहला में मनाया गया विकास खंड स़्तरीय गुरु पूर्णिमा उत्सव, अच्छे गुरु का मार्गदर्शन जीवन में सफलता की कुंजी हैं

0

गुरु पूर्णिमा हिन्दू धर्म का एक प्रमुख पर्व है, जिसे गुरु की महिमा और महत्व को सम्मानित करने के लिए मनाया जाता है। यह पर्व आषाढ़ माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है। इसी क्रम में क. शा.उच्च.माध्यमिक विद्यालय मोहला में गुरु पूर्णिमा उत्सव में इस खास मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी फत्तेराम कोसरिया,

क़ ने बच्चों को गुरु-शिष्य परंपरा का महत्व समझाया। उन्होंने बच्चों को गुरु के प्रति आदर और सम्मान की भावना विकसित करने की प्रेरणा दी और शिक्षा के महत्व पर भी जोर दिया। अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि एक अच्छे गुरु का मार्गदर्शन जीवन में सफलता की कुंजी होती है। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने गीत भाषण पेन्टींग, व रंगोली बनाई। जिसके लिये उन्हेप्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम को जनपद उपाध्यक्ष मोहला गमिता लोन्हारे, जिला भाजपा उपाध्यक्ष खोरबहरा यादव, जिला भाजपा सोशल मीडिया प्रभारी योगेन्द्र सिगने,खोमलालवर्माबीआरसी , कोंमल मेश्राम प्राचार्य ने संबोधित किया।


अतिथियो ने इस अवसर पर कहा कि गुरू पुर्णिमा का पर्व गुरू-शिष्य कीपरंपरा को जीवित ऱखने और उसकी महत्ता को समझने का अवसर
प्रदान करता है। शिक्षा का क्षेत्र उन्नति का ,जिदंगी का आधार है।जो बिना गुरू के संभव नहीं। यहपर्व महाभारत के रचयिता महर्षि वेद व्यास की जन्म जंयत़ी के याद मे मनाई जाती है।
इस अवसर पर गीताठाकुर, गीता गुप्ता,पूर्णिमा घावडे,अल्काहीरवानी, रीनाउइके,नरेन्द्रसिंह,पन्नालालसाहु,
ओमप्रकाश ठाकुर,अजिताभ वर्मा, मलेश मालेकर,अन्य शिक्षक गण व छात्राये उपस्थित रहीं।
जिला ब्यूरो योगेन्द्र सिंगने की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed