भाटापारा ग्रामीण थाना ने मिट्टी ढोने की बात पर हुए जानलेवा हमले के आरोपियों को 3 घंटे में किया गिरफ्तार

0

मोहम्मद अजहर हनफी/जिला संवाददाता बलौदाबाजार भाटापारा

भाटापारा, 28 जून 2024: पुलिस सहायता केंद्र निपनिया द्वारा रिपोर्ट किए गए एक मामले में भाटापारा ग्रामीण थाना ने मिट्टी ढोने की बात पर हुए जानलेवा हमले के चार आरोपियों को 3 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है।

घटना:

27 जून 2024 को ग्राम कोनी निवासी गंगा बाई ने पुलिस सहायता केंद्र निपनिया में रिपोर्ट दर्ज कराया कि कुछ दिन पहले उनके पति सनत कुमार ने जिला मुंगेली निवासी कुछ लोगों को खेत और घर की मिट्टी पटाई का काम दिया था। 27 जून को सनत कुमार ने उन लोगों को गांव के चौक में दो-तीन ट्रिप मिट्टी डालने के लिए कहा। इस बात पर आरोपी राहुल और उसके तीन साथी सनत कुमार के साथ लाठी, डंडा, पत्थर और हाथ-मुक्के से मारपीट करने लगे। बीच-बचाव करने आई गंगा बाई और उनकी सास के साथ भी मारपीट की गई। सनत कुमार को गंभीर चोटें आईं और उन्हें जिला अस्पताल बलौदाबाजार से एम्स रायपुर रेफर कर दिया गया।

कार्रवाई:

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद थाना भाटापारा ग्रामीण में अपराध क्रमांक 307/2024 धारा 307, 506, 294, 34 भादवि के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस सहायता केंद्र निपनिया से प्रभारी उपनिरीक्षक किशन कुंभकार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने 3 घंटे के अंदर ही सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपी:

 * राहुल, 27 वर्ष, ग्राम किरना, थाना सरगांव, जिला मुंगेली

 * बबलू उर्फ गोलू, 21 वर्ष, ग्राम दरूवन कांपा, थाना सरगांव, जिला मुंगेली

 * राहुल, 21 वर्ष, ग्राम दरूवन कांपा, थाना सरगांव, जिला मुंगेली

 * साहिल, 19 वर्ष, ग्राम दरूवन कांपा, थाना सरगांव, जिला मुंगेली

आगे की कार्रवाई:

पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

यह घटना क्षेत्र में प्रचलित सामाजिक कुरीतियों और आपराधिक प्रवृत्तियों का एक ज्वलंत उदाहरण है। पुलिस द्वारा त्वरित और प्रभावी कार्रवाई की सराहनाकी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *