बलौदाबाजार: कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर ग्राम विकास में सक्रिय सहभागिता की अपील की

0

मोहम्मद अजहर हनफी/जिला संवाददाता बलौदाबाजार भाटापारा

बलौदाबाजार, 28 जून 2024: कलेक्टर दीपक सोनी ने आज सिमगा विकासखंड के जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनसे ग्राम विकास में सक्रिय सहभागिता की अपील की। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए जनप्रतिनिधियों का योगदान अत्यंत महत्वपूर्ण है।

सोनी ने जनप्रतिनिधियों से ग्रामवासियों की समस्याओं को प्राथमिकता से समझने और उनके समाधान के लिए तत्पर रहने का आग्रह किया। उन्होंने टैक्स वसूली पर भी जोर दिया।

कलेक्टर ने इस दौरान पंचायत विभाग से संबंधित योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन मनरेगा, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, अमृत सरोवर, वृक्षारोपण आदि की समीक्षा भी की। उन्होंने इन योजनाओं का लाभ समय पर और सही तरीके से जनता तक पहुंचाने पर बल दिया।

सोनी ने कहा, “शासन की ये योजनाएं ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। इन योजनाओं का सही तरीके से कार्यान्वयन सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। सभी अधिकारी और कर्मचारी इस दिशा में पूरी निष्ठा से कार्य करें।”

उन्होंने योजनाओं से जुड़ी समस्याओं पर भी चर्चा की और अधिकारियों से जनप्रतिनिधियों और जनता के साथ मिलकर काम करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि योजनाओं की सफलता के लिए समुदाय की भागीदारी आवश्यक है।

इस बैठक में जिला पंचायत सीईओ दिव्या अग्रवाल, एसडीएम अंशुल वर्मा, उपसंचालक पंचायत सुरेश कंवर, एपीओ नरेगा केके साहू, स्वच्छ भारत मिशन, एनआरएलएम, सभी तकनीकी सहायक, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा सहित अन्य संबधित विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

मुख्य बिंदु:

 * कलेक्टर दीपक सोनी ने सिमगा विकासखंड के जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की।

 * उन्होंने ग्राम विकास में सक्रिय सहभागिता की अपील की।

 * उन्होंने ग्रामवासियों की समस्याओं को प्राथमिकता से समझने और उनके समाधान के लिए तत्पर रहने का आग्रह किया।

 * उन्होंने टैक्स वसूली पर भी जोर दिया।

 * उन्होंने पंचायत विभाग से संबंधित योजनाओं की समीक्षा की।

 * उन्होंने इन योजनाओं का लाभ समय पर और सही तरीके से जनता तक पहुंचाने पर बल दिया।

 * उन्होंने अधिकारियों से जनप्रतिनिधियों और जनता के साथ मिलकर काम करने का निर्देश दिया।

 * उन्होंने कहा कि योजनाओं की सफलता के लिए समुदाय की भागीदारी आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed