बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस ने चोरी के शातिर गिरोह का किया पर्दाफाश

0

जिला ब्यूरो प्रमुख मोहम्मद अजहर हनफी की रिपोर्ट

बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस ने एक अंतरराज्यीय चोरी के गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के पास से ₹8,46,600 मूल्य के सोने चांदी के जेवरात और गलाया हुआ सोना बरामद किया गया है।

गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी संतोष कुमार राठौर के खिलाफ उड़ीसा राज्य में चोरी के 08 मामले और जिला रायपुर के सरस्वती नगर एवं थाना खमतराई में चोरी के 02 मामले दर्ज हैं। इस अंतराज्यीय चोर ने विभिन्न जिलों में पिछले 10 वर्षों से चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।

पुलिस ने भाटापारा शहर और ग्रामीण क्षेत्र में हुई सिलसिलेवार चोरी की घटनाओं का भी खुलासा किया है। आरोपी दिनभर घूमकर और रेकी करते हुए सूने मकानों को चोरी के लिए चुनते थे। इस गिरोह ने चोरी के पैसों से आलीशान जिंदगी जीने के साथ-साथ जमीन की खरीदी-बिक्री भी की है, जिसकी जांच जारी है।

इस ऑपरेशन के लिए पुलिस महानिरीक्षक रायपुर क्षेत्र श्री अमरेश मिश्रा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश ठाकुर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। इस टीम ने लगातार प्रयासों और गहन छानबीन के बाद इन आरोपियों को पकड़ा।

आरोपियों की गिरफ्तारी में साइबर सेल और थाना भाटापारा शहर के पुलिसकर्मियों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। जप्त किए गए सामान में रॉयल एनफील्ड बाइक भी शामिल है, जिसकी कीमत ₹2,20,000 है। कुल जप्त सामान का मूल्य ₹10,66,600 है। दोनों आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *